HELTH

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 19 फ़रवरी 2021

महिला भी कर सकती है स्वास्थ्य की गलतियाँ

 

पुरुषों को केवल स्वास्थ्य संबंधी दोष देने वाले व्यक्ति नहीं होते हैं। महिलाएं हर समय डॉक्टर के पास दौड़ती हैं। बहरहाल, विशेषज्ञों का कहना है कि महिलाओं में खुद की देखभाल करने से पहले परिवार के बाकी सदस्यों की देखभाल करने की प्रवृत्ति होती है। महिला- वास्तव में दूसरों की देखभाल करने में अच्छे हैं, लेकिन आप अक्सर अपने स्वयं के स्वास्थ्य के सबसे अच्छे न्यायाधीश नहीं हैं। हो सकता है कि आप महिलाओं द्वारा की जाने वाली इन सामान्य स्वास्थ्य गलतियों से संबंधित हो सकते हैं: 

 घुटने के बल बैठना। यह रक्त के प्रवाह को प्रतिबंधित कर सकता है और वैरिकाज़ नसों का कारण बन सकता है। जमीन पर अपने पैरों के फ्लैट के साथ बैठना बेहतर है। 

नाश्ता छोड़ना। आपको इसे कार्य करने की आवश्यकता है और इसलिए आप दोपहर के भोजन में बाहर नहीं जाते हैं। 

धूप में परफ्यूम लगाना । इससे एक रासायनिक प्रतिक्रिया हो सकती है जिससे शरीर में दाने हो सकते है । 

स्तनों का स्व-परीक्षण नहीं करना । वर्ष में एक बार स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श महत्वपूर्ण है। 

नियमित रक्त परीक्षण न करवाना। मधुमेह की जाँच के लिए महत्वपूर्ण है। थायराइड परीक्षण और कोलेस्ट्रॉल स्क्रीनिंग भी एक नियमित रक्त परीक्षा का हिस्सा होना चाहिए। यह सोचकर कि आप 40 साल की उम्र के बाद गर्भवती नहीं हो सकते। यहां तक ​​कि रजोनिवृत्ति में भी आप कर सकते हैं। 

बहुत सारे स्त्रैण स्प्रे का उपयोग करना। पुरानी गंध थायराइड की समस्याओं, टाइप 2 मधुमेह, या एस्ट्रोजन की कमी का संकेत हो सकता है। 

दिल का दौरा पड़ने पर नहीं पहचानना जब वे महसूस करते हैं। लक्षण थकान और तंद्रा, यहां तक ​​कि ईर्ष्या या अपच से हो सकते हैं। 

धूम्रपान। दिल की बीमारी, कैंसर का कारण बनता है, झुर्रियों का उल्लेख नहीं करना। महिलाएं बाहर की तरफ छोटी और पतली दिखने के लिए बहुत कुछ करती हैं, लेकिन ऐसा करने के बारे में जो आपके स्वास्थ्य को अंदर से बेहतर बनाता है। अपने ताबूत में अच्छा लग रहा है आप बहुत मदद नहीं करेगा! पुरुषों और महिलाओं दोनों को बेहतर खाने, नियमित व्यायाम करने और समय पर स्वास्थ्य देखभाल प्राप्त करने से डरने की जरूरत नहीं है। आखिरकार, यह जीवन या मृत्यु का मामला है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें